जम्मू-कश्मीर: 24 घंटे में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरी मुठभेड़,  कई आतंकियों के छिपे होने की खबर

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 07:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। कहा जा रही है कि 2 से 3 आतंकी इलाके में छिपे हुए हैं।  इससे एक दिन पहले कुलगाम और पुलवामा जिलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए। 


अलग- अलग  मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर
ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर  घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के पुचाल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना ने दरम्यानी रात संयुक्त रूप से घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया था। 

 

आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर बोला हमला
तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता लगा लिया गया और उनसे बार-बार समर्पण करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाश दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसपर जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई।  मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव निकाल लिए गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है।

 

नाका पार्टी पर की अंधाधुंध गोलीबारी 
वहीं, कुलगाम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकवादियों के आवागमन की सूचना मिलने के बाद जदोरा-काजीगुंड में एक संयुक्त जांच चौकी स्थापित की गई। जांच के दौरान, जब नाका पार्टी ने एक संदिग्ध वाहन को रुकने का इशारा किया तो वाहन में बैठे दो आतंकी बाहर निकले और संयुक्त नाका पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, सतर्क नाका पार्टी ने तुरंत प्रभावी जवाबी कार्रवाई की और दोनों आतंकवादी घटनास्थल पर ही मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के नासिर अहमद पंडित और शहबाज अहमद शाह के रूप में हुई है।


विजय कुमार ने सुरक्षाबलों को दी बधाई
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कोई नुकसान हुए बिना पेशेवर तरीके से सफल अभियानों को अंजाम देने पर पुलिस और सुरक्षाबलों को बधाई दी है। सुरक्षाबलों को यह सफलता बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने के अवसर पर मिली है। आतंकी कमांडर वानी के मारे जाने के पांच साल होने पर घाटी के कई हिस्सों में आंशिक बंद रहा। हालांकि अधिकारियों ने बंद का कारण कोविड रोधी नियमों को बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News