महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 26 नक्सली, तीन जवान घायल

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 08:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सलियों की मौत हो गई। वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र का पूर्वी जिला गढ़चिरौली मुंबई से 900 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है। जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा, ‘‘हमें जंगल से अभी तक 26 नक्सलियों के शव मिले हैं।''

गोयल ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौम्या मुंडे के नेतृत्व में सी-60 पुलिस कमांडो दल ने सुबह कोर्ची के मर्दिनटोला वन क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सूत्रों के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन मृतकों में नक्सलियों के एक प्रमुख नेता के भी शामिल होने का संभावना है।

अधिकारियों ने पहले बताया था कि मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है। यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा है। बता दें कि, अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस ने यहां से नक्सली मंगारु मांडवी को गिरफ्तार किया था। इस नक्सली के ऊपर 2 लाख रु. इनाम रखा गया था। नक्सली मंगारु पर हत्या और पुलिस पर हमला करने के कई तरह के मामले दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News