आंध्र में मुठभेड़: महिला माओवादी ढेर, चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 10:50 PM (IST)

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश पुलिस के ग्रेहाउंड कमांडो ने आंध्र-ओडिशा सीमा के पनासापुत्ता-बेजांगी खंड में शुक्रवार सुबह एक मुठभेड़ में माओवादी कमांडर उदया की माओवादी पत्नी को मार गिराया और तीन महिलाओं समेत चार माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया। आंध्र प्रदेश पुलिस महानिदेशक आर पी ठाकुर ने मुठभेड़ की पुष्टि की है और बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से एक कार्बाइन बरामद की है।

मारी गई महिला माओवादी की पहचान मीना (35) के रूप में की गई है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) पी राहुल देवा शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ ओडिशा की सीमा के पास बालीमेला के नजदीक जंगल के इलाके में हुई। उन्होंने बताया कि 10 माओवादियों के जंगल में भागने की सूचना मिली थी। उन्हें पकडऩे के लिए ग्रेहाउंड कमांडो ने जंगल को चारो ओर से घेर लिया। पुलिस ने संदेह जताया है कि उदया भी मुठभेड़ स्थल पर मौजूद था लेकिन वह फरार होने में कामयाब रहा।

गौरतलब है कि शुक्रवार की कार्रवाई अराकु के विधायक के सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक एस सोमा की माओवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद माओवादियों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान का हिस्सा थी। माओवादियों ने पाडेरु की विधायक जी. ईश्वरी को भी धमकी दी है कि वह सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी से मिले 20 करोड़ रुपए वितरित कर दें और लोगों से माफी मांगे अन्यथा उन्हें भी राव और सोमा जैसा अंजाम भुगतना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News