छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 नक्सली ढ़ेर

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क : छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुरक्षा कर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने कहा कि जब विभिन्न सुरक्षा बलों के संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे तभी दंतेवाड़ा-बीजापुर जिलों की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षा कर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

सुरक्षा बलों को राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 450 किलोमीटर दूर स्थित अंतर-जिला सीमा पर सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर रविवार को तलाशी अभियान चलाया गया था। अधिकारी ने कहा कि इस अभियान में दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के जिला रिजर्व गार्ड और बस्तर फाइटर्स के जवान, विशेष कार्य बल (एसटीएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी विशिष्ट ‘कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन' (कोबरा) की विभिन्न टीमें शामिल थीं।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दलों में से एक इलाके की घेराबंदी कर रहा था उसी दौरान पुरंगेल (दंतेवाड़ा) और पीडिया (बीजापुर) के पास जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि इलाके में गोलीबारी खत्म होने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव बरामद किया गया। मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कहा कि आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News