झारखंड के चाईबासा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, इनामी PLFI का कमांडर ढेर

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: झारखंड के चाईबासा जिले में शुक्रवार शाम को भीषण मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के स्वयंभू कुख्यात जोनल कमांडर और 10 लाख रुपये के इनामी नक्सली शनीचर सुरीन को मार गिराया। पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चाईबासा जिले के गुदड़ी थाने के तहत आने वाले पिडुंग बड़ा केसल जंगल में हुई। 

NCP चीफ शरद पवार ने पीएम मोदी से की मुलाकात, करीब एक घंटे तक हुई चर्चा

 सूत्रों ने  पीएलएफआई के इस खतरनाक नक्सली के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि खूंटी पुलिस को शुक्रवार शाम सूचना मिली थी कि रनिया इलाके में शनीचर सुरीन का दस्ता किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है जिसके बाद खूंटी/चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 94 बटालियन की टीम ने कार्रवाई करते हुए हुए जंगल में तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही शनिचर के दस्ते ने गोलीबारी शुरू कर दी लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में शनीचर सुरीन मारा गया जबकि उसके दस्ते के अन्य सदस्य भाग गए। 

कोरोना का खौफ: कहीं लगा वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं बढ़ा Night Curfew,  कांवड़ यात्रा पर भी लगी रोक

शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने इस नक्सली कमांडर के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सली के शव की ग्रामीणों से पहचान कराने की औपचारिक कार्रवाई जारी है। वह इस इलाके में आतंक का पर्याय था और उस पर डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज थे। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर अब भी तलाशी अभियान जारी है जिसके चलते मुठभेड़ में हुई बरामदगी का अभी विस्तृत विवरण नहीं प्राप्त हो सका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News