ट्रेन में अनजान बच्ची के साथ खेलते बुजुर्ग का भावुक पल, जानिए पूरी कहानी (Video)

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अक्सर भावुक करने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं, और हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने कई लोगों को छू लिया है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स ट्रेन में एक छोटी बच्ची के साथ खेलते नजर आ रहे हैं, और इसके कुछ ही देर बाद बुजुर्ग की आंखों में आंसू आ जाते हैं। यह वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है, और इसके पीछे की वजह जानकर आप भी भावुक हो सकते हैं।

वीडियो का भावुक पल
वीडियो को इंस्टाग्राम पर नीलम नाम की यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति और एक छोटी बच्ची को ट्रेन में खेलते हुए देखा जा सकता है। वीडियो शेयर करने वाली नीलम ने बताया कि वह हाल ही में यात्रा कर रही थीं, जब उनकी मुलाकात एक बुजुर्ग कपल से हुई। ये कपल व्यापारी थे और उन्होंने नीलम की बेटी को अपने पास बुलाया और उसके साथ खेलना शुरू कर दिया।

बुजुर्ग की भावुकता की वजह
नीलम ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा कि कुछ समय बाद वह बुजुर्ग रोने लगे थे। उनकी पत्नी उन्हें सांत्वना दे रही थी और कह रही थी कि कृपया रोना बंद करें। नीलम ने बताया कि जब उनका स्टेशन आने वाला था, तो उन्होंने बुजुर्ग कपल से सामान्य बातचीत की और पाया कि वे अपने पोते-पोतियों को याद कर रहे थे, जो अब उनके साथ नहीं रहते। यही वजह थी कि बुजुर्ग व्यक्ति की आंखों में आंसू आ गए थे।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neelam (@professor_mommy22)

सोशल मीडिया पर दिखी तरह-तरह प्रतिक्रियाएं
वीडियो के वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं:
- एक यूजर ने लिखा, "आप भाग्यशाली हैं क्योंकि वह सज्जन व्यक्ति आपकी बेटी में अपनी बेटी को देख रहे हैं। लेकिन कृपया किसी अजनबी पर भरोसा न करें।"
- एक अन्य ने टिप्पणी की, "आज की इंस्टाग्राम माताओं को लगता है कि दादा-दादी बच्चों को बिगाड़ देते हैं, लेकिन दादा-दादी सबसे कीमती होते हैं। उन्हें सम्मान दें।"
- कुछ लोगों ने चिंता जताई कि वीडियो में बुजुर्ग की पहचान उजागर करने से उन्हें और परेशानी हो सकती है।
- एक यूजर ने लिखा, "इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया। मेरे दादा-दादी भी इस वीडियो को देखकर भावुक हो गए।"
- एक और यूजर ने कहा, "शायद आपने उन्हें उनके जीवन के उस हिस्से की याद दिला दी, जिसकी उन्हें कमी महसूस हो रही थी।"
- एक और ने टिप्पणी की, "शायद बुजुर्ग ने उस बच्ची में अपनी बच्ची की झलक देखी और यही कारण था कि वह भावुक हो गए।"
इस वीडियो ने एक भावुक पल को साझा किया है जो यह दर्शाता है कि कैसे एक अनजान बच्ची बुजुर्ग के जीवन में पुरानी यादों को ताजा कर सकती है। यह हमें यह भी याद दिलाता है कि छोटे-छोटे पल भी किसी के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News