भिंड में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर अपाचे की इमरजेंसी लैंडिंग, सिंध नदी के किनारे बीहड़ में उतरा

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 05:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के अपाचे हेलीकॉप्टर को सोमवार को मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एहतियातन उतारा गया। वायुसेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर को एहतियातन उतारे जाने का मतलब है उसमें कुछ मामूली दिक्कतें हो सकती हैं, जिसके कारण विमान को उतारा गया।

आईएएफ ने ट्वीट किया, ‘‘आईएएफ का एक अपाचे एएच-64 हेलीकॉप्टर जो नियमित परिचालन प्रशिक्षण उड़ान पर था, भिंड के पास एहतियातन उतरा। चालक दल के सभी सदस्य और विमान सुरक्षित हैं। मरम्मत दल घटनास्थल पर पहुंच गया है।'' दिल्ली में वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हेलीकॉप्टर सामान्य रूप से दैनिक प्रशिक्षण अभियान पर था। पायलट ने एहतियात के तौर पर उसे नीचे उतारा था।''


वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा कि घटना सुबह करीब पौने नौ बजे हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। प्रवक्ता ने कहा कि विमान की अभी जांच की जा रही है। इससे पूर्व चंबल जोन के पुलिस महानिरीक्षक एस. सक्सेना ने बताया, ‘‘मुझे जानकारी मिली है कि हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारे जाने के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ है।'' सोशल मीडिया मंचों पर कुछ वीडियो प्रसारित हो रहे हैं, जिनमें कई लोग हेलीकॉप्टर के पास नजर आ रहे हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News