#EmergencyInDelhi : सड़क की सियासत सोशल मीडिया पर छाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 02:20 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सियासी गर्मी का पारा काफी चढ़ चुका है। महीना तो पूरा जून का ही सियासी गर्मी वाला था लेकिन दो तीन दिन की सियासी गर्मी ने माहौल कुछ गर्मा दिया है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार व केंद्र सरकार के बीच टकराव अब सोशल मीडिया पर पूरी तरह छा चुका है। शनिवार को आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब प्रेस कांफ्रेंस में खुद पर लगे आरोपों का स्पष्टीकरण दे रहे थे।


मोहनिया पर एक बुजुर्ग को थप्पड़ मारने और महिला के साथ बदसुलूकी करने का आरोप है। अभी मोहनिया वाला मामला खत्म नहीं हुआ था कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मंडी के प्रधान ने शिकायत दर्ज करवा खुद को जान से खतरा बता दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पुलिस की इस कार्रवाई को पूरी तरह मोदी प्रेरित बताते हुए दिल्ली में इमरजेंसी से बदतर हालात कह दिया। शनिवार का सियासी ड्रामा रविवार को उस समय और रोचक हो गया जब मनीष सिसोदिया अन्य विधायकों के साथ प्रधानमंत्री आवास जाकर आत्मसमर्पण की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने 52 विधायकों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में ले लिया। हालांकि दो बजे के करीब इन आप विधायकों को छोड़ दिया गया।


सोशल मीडिया पर छाई इमरजेंसी का मुद्दा
दिल्ली के हालात सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छा चुके हैं। फेसबुक, ट्विटर व अन्य सोशल नेटवर्क साइट्स लोग जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अधिकतर यूजर्स विधायक मोहनिया को पुलिस द्वारा ले जाने के वक्त की फोटो शेयर कर पूछ रहे हैं कि आखिर पिछली बार कब किसी विधायक को ऐसे गिरफ्तार किया गया था।   

 
आप के खिलाफ ट्विटर पर आ रहे ट्वीट्स
भाजपा से जुड़ी यूजर नूपुर शर्मा ने लिखा कि केजरीवाल साहब आप जिस कानून को लागू होने को आप इमरजेंसी इन दिल्ली बता रहे हैं उस कानून के कारण ही आप सीएम बने हैं। यूजर सीमा चौधरी ने लिखा कि जो सीएम कानून का पालन नहीं करता, उसके मंत्री स्कैम में फंसे हो, विधायक गुंडागर्दी कर रहे हो सच में दिल्ली में इमरजेंसी है। 

 
भाजपा को ऐसे कोस रहे आम आदमी पार्टी वाले
आप विधायक अलका लांबा ने ट्वीट किया कि बलात्कार में आरोपी ,भगोड़ा घोषित बीजेपी सांसद जिसे राजस्थान पुलिस को अब तक गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिये था आज वह मोदी सरकार में मंत्री है। इसी प्रकार पवन शर्मा ने एक फोटो शेयर कर लिखा इस फोटो के माध्यम से वे भाजपा का दोहरा चेहरा सामने लाना चाहते हैं। भाजपा से जुड़े ओपी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया जाए।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News