बिजली विभाग के कुप्रबंधों से जम्मू में हाहाकार, भीषण गर्मी, उपर से अघोषित काटौती

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 04:59 PM (IST)

जम्मू (मगोत्रा): जम्मू के मैदानी ईलाकों में पारा 40 से उपर उच्छल रहा है और बिजली की उपलब्धता में कमी आती जा रही है। भीष्ण गर्मी और लू में बिजली विभाग की अघोषित काटौती से पी.डी.डी प्रबंधन के कुप्रबंधों के कारण लोगों को बेहाल होना पड़ रहा है। लोगों में बिजली विभाग के रवेये और बिजली विभाग की असमय काटौती से लोगों में भारी रोष व्यापत है और बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है।  बिजली की अघोषित काटौती के कारण कई कार्यलयों में कामकाज पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। बुहत ही हैरानी वाली बात यह है कि न ही इस विभाग ने कोई स्थाई नियंत्रण कक्ष बनाया है। कार्यालय के जो लैंडलाईन नं. लोगों के पास है वह अधिकतर व्यस्त ही रहते हैं।   


लोगों का कहना है कि जब भी गर्मियां/बरसात आती है, तब ही जम्मू के लोगों को बिजली की भारी काटौती से कई तरह की यातनाओं का सामना करने के लिए विवश होना पडता है और रात रात भर नन्हें बच्चे, बीमार, व वृद्ध बिजली न मिलने के कारण परेशान हो रहे हैं। बिजली की कटोती का कोई शडूयल नहीं है और इस बावत लोगों को बिजली की कटोती के समय के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं होती है।  ग्रामीण इलाकों में हालत और भी ज्यादा खराब है। 


जम्मू शहर के विभिन्न ईलाकों में बिजली रात को अचानक हो जाती है गुल
नानक नगर से चरणजीत सिंह, होशियार सिंह, गांधी नगर से राहुल, बिट्टु ने बताया कि बिजली की काटौती की दिन में मार झेलने के बाद जब रात को घर जाते हैं और खाना खाने या सोने की तैयारी में होते हैं तो बिजली अचानक बंद हो जाती है और घंटों तक बिजली गुल हो जाती है।  न्होंने बताया कि गत 4 दिनों से तेज हवाओं के चलते बिजली बंद हो जाती है और काफी देर से आने के बाद भी बिजली द्वारा आंखमिचौली का खेल जारी रहता है। 
 
विभिन्न अधिकारियों में मोबाईल रहे आऊट आफ रीच
इस सम्बंध में जब बिजली विभाग के विभिन्न अधिकारियों से फ ोन पर बात करने के लिए फोन किए तो उन के मोबाईल आधिकांश आऊट आफ रीच ही आए या फिर व्यस्त ही आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News