खेत में सो रहे परिवार पर टूट कर गिरा बिजली का तार, मां- बेटी की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के जैसलमेर जिले में करंट लगने से एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी की मौत हो गई और पति बुरी तरह से झुलस गया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार के मुखिया को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस ने बताया कि हादसा जैसलमेर के भैरवा गांव में हुई। एक दंपति और उनकी बेटी अपने खेत में रात में खुले में चारपाई पर सो रहे थे तभी ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया। उसने बताया कि इससे तीनों करंट की चपेट में आ गए। हादसे में शोभा (27) और गुड़िया (5) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मुकेश (30) झुलस गया। पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
PunjabKesari
वहीं, अरुणाचल प्रदेश के ‘लोअर सियांग' जिले में पटरी पार करते समय एक कार, ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे 52 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें....
- इस जानवर का खून है सबसे महंगा! एक लीटर की कीमत उड़ा देगी होश

दुनिया में बहुत से ऐसे जीव हैं, जिनके बारे में लोगों को कम जानकारी होती है, लेकिन ये जीव अत्यधिक महत्वपूर्ण होते हैं। इनमें से एक अद्वितीय जीव है हॉर्स शू क्रैब (Horseshoe crab)। इसके खून की कीमत इतनी अधिक है कि इसे "नीला सोना" भी कहा जाता है। हॉर्स शू क्रैब एक प्राचीन जीव है, जिसकी उम्र लगभग 45 करोड़ साल मानी जाती है। यह जीव डायनासोर से भी पुराना है। इसके खून का रंग नीला होता है, जो कि इसमें मौजूद हीमोसायनिन की वजह से होता है। हीमोसायनिन एक कॉपर बेस्ड रेस्पिरेटरी पिगमेंट है, जो इसके खून को नीला रंग प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News