विकास दुबे पर ED कस सकती है शिकंजा, विदेश से भी जुड़े हैं काली कमाई के तार

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 12:25 AM (IST)

नई दिल्ली/कानपुर: उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे पर ईडी मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज करने वाली है। जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस की ओर से दर्ज मामले को आधार बनाते हुए ईडी भी कार्रवाई करेगी। ईडी की टीम ने बुधवार को कानपुर के एक पुलिस अधिकारी से संपर्क भी किया था। बताया जा रहा है कि ईडी ने कानपुर पुलिस के अधिकारी से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लिए हैं। आने वाले कुछ दिनों ईडी भी केस दर्ज कर सकती है। 

हत्यारोपी विकास दुबे की काली कमाई की होगी जांच
रातों रात करोड़पति बने विकास दुबे की काली कमाई की आयकर विभाग जांच करेगा। जानकारी के अनुसार, पुलिस विकास दुबे और उसके करीबियों की प्रॉपर्टी की डिटेल तैयार करने में जुटी है। वहीं दूसरी ओर, आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक विभाग की बेनामी विंग और आयकर निदेशालय (जांच) दोनों ही इस मामले की जांच करेंगे।

अरबों रुपए की धांधली करने की आशंका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच इसकी जांच करेगा। जानकारी के अनुसार, विकास दुबे और उसके करीबियों की दुबई से लेकर दूसरे देशों तक में करोड़ों की प्रॉपर्टी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच में अब तक यह सामने आया है कि आठ महीने पहले शहर में पांच करोड़ की एक प्रॉपर्टी खरीदी गई। इतना ही नहीं बैंकाक में एक होटल में निवेश के सूत्र भी मिले हैं। अब तक 12 मकान और 21 फ्लैट की जानकारी सामने आई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार विकास दुबे के एक करीबी के पास आर्यनगर व 80 फिट रोड इलाके में 28 करोड़ की प्रॉपर्टी है। इसमें दो चकों में 6 प्रॉपर्टी हैं, जिनकी कीमत 20 करोड़ के आसपास है।

विकास के इस करीबी के पास आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में 8 फ्लैट हैं, जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए है। पनकी में एक ड्यूप्लैक्स बंगला भी है। इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपए है। बताया जाता है कि फरवरी में वह विदेश गया था जहां उसके प्रॉपर्टी में निवेश की आशंका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News