अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी ने दायर की चार्जशीट, पूर्व एयरफोर्स चीफ को बनाया आरोपी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूरक चार्जशीट दाखिल कर दी है। यह चार्जशीट एयरफोर्स के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी और उनके दो चचेरे भाईयों, वकील गौतम खेतान, दो इटैलियन दलाल और फेनमेक्कानिका के खिलाफ दाखिल की गई है।

PunjabKesari

ईडी ने यह चार्जशीट विशेष लोक अभियोजक एनके मत्ता के द्वारा विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत में दाखिल किया। इस मुद्दे पर 20 जुलाई को सुनवाई हो सकती है। एसपी त्यागी समेत तीनों त्यागी भाइयों, खेतान, इटैलियन दलाल कार्लो गेरोसा व गाइडो हैश्के और अगस्ता वेस्टलैंड की मूल कंपनी फिनमेक्कानिका को आरोपी बनाया गया है।

PunjabKesari

विदेशी कंपनियों की मदद से की गई लॉन्ड्रिंग
चार्जशीट में उनपर करीब 2.8 करोड़ यूरो की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में ईडी ने कहा कि इन पैसों की कई विदेशी कंपनियों की मदद से लॉन्ड्रिंग की गई। कोर्ट 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई कर रही है।

PunjabKesari

1 जनवरी 2014 को भारत ने फिनमेक्कानिका की ब्रिटिश सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ करार तोड़ दिया था। वह भारतीय वायुसेना को 12 एडब्ल्यू-101 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति करने वाला था। कंपनी पर आरोप था कि कंपनी ने 423 करोड़ रुपये इस सौदे को हासिल करने के लिए आरोपियों को दिए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News