दिल्ली आबकारी मामले में ED ने CM KCR की बेटी को भेजा समन, बढ़ी मुश्किलें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार की आबकारी पॉलिसी मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है। अब ED ने बड़ा एक्शन लेते हुए तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की एमएलसी बेटी के कविता को समन भेजा है। केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 10 मार्च को पेश होने को कहा है। इससे पहले बता दें कि  ईडी ने के कविता के करीबी अरुण आर पिल्लई और सीए बुची बाबू को गिरफ्तार किया था। तो वहीं हाल ही में ED ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियो भी गिरफ्तार किया जो  20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

 उन्होंने बताया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता 44 वर्षीय कविता को 9 मार्च को दिल्ली में संघीय एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के सामने बैठाकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। पिल्लई को ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। ईडी ने इससे पहले कहा था कि पिल्लई ‘दक्षिणी समूह का प्रतिनिधित्व' करता है। एजेंसी के मुताबिक ‘दक्षिणी समूह' में शरत रेड्डी (अरविंदो फार्मा का प्रवर्तक), मगुंता श्रीनिवासलु रेड्डी (वाईएसआर कांग्रेस सांसद और ओंगोल से लोकसभा सदस्य), कविता और अन्य शामिल हैं।

 कविता ने कहा था कि वह संसद के आगामी सत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पेश करने की मांग को लेकर 10 मार्च को जंतर-मंतर पर अनशन करने के लिए दिल्ली जायेंगी। बीआरएस नेता से इससे पहले मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी पूछताछ की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News