पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा- देश को ED और CBI वाले चला रहे हैं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि देश में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग के माध्यम से शासन हो रहा है। सीकर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार अमराराम के नामांकन पत्र दाखिल करने के मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, ‘‘ देश में ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई के माध्यम से शासन हो रहा है।

PunjabKesari

लोकतंत्र खतरे में है - गहलोत
'' उन्होंने कहा, ‘‘ देश के हालात बहुत गंभीर है, लोकतंत्र खतरे में है, बाबा साहेब आंबेडकर के बनाए संविधान की ये लोग धज्जियां उड़ा रहे हैं, चिंताजनक स्थिति है, समझने वाले समझ रहे हैं और अगर आप नहीं समझेंगे तो आने वाले वक्त में पश्चाताप सबको होग । '' राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा ‘‘ सब कुछ किया उसके बाद भी विधानसभा चुनाव में भाजपा के नेताओं द्वारा जो भ्रम फैलाया गया, झूठे आरोप लगाए गए, उसके कारण हमारी सरकार नहीं बन पाई ।

PunjabKesari

चुनावी बॉण्ड सबसे बड़ा भ्रष्टाचार -  गहलोत
'' चुनावी बॉण्ड पर उन्होंने कहा ‘‘ मैंने 2019 में कह दिया था ये संस्थागत भ्रष्टाचार है, आजादी के बाद सबसे बड़ा भ्रष्टाचार यह है।'' उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस का घोषणा पत्र आने वाला है और उसमें विस्तार से लिखा मिलेगा कि किसानों, युवाओं, दलितों के लिये क्या है। उन्होंने कहा, ‘‘ यह चुनाव देश का है। यह चुनाव देश के भविष्य का है, यह चुनाव लोकतंत्र को जिंदा रखने का है।'' कांग्रेस ने सीकर सीट विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस' (इंडिया) के घटक माकपा के लिए छोड़ दी है। माकपा उम्मीदवार अमराराम ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। अमराराम के साथ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात, सीकर विधायक राजेंद्र पारीक मौजूद रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News