तमिलनाडु: EC ने करूणानिधि की तिरुवरूर सीट पर उपचुनाव किया रद्द

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 11:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु के तिरुवरूर में 28 जनवरी को होने वाला उपचुनाव रद्द कर दिया है। यह फैसला पिछले महीने आए ‘गाजा’ तूफान से प्रभावित इलाकों में जारी राहत कार्यों को देखते हुए लिया गया। 

नई तारीख की घोषणा जल्द
मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त अशोक लवासा के हस्ताक्षर वाले आदेश में कहा गया कि चुनाव की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एन सत्यव्रत साहू ने चेन्नई में एक संक्षिप्त बयान में कहा कि ईसीआई के आदेश के अनुसार तिरुवरूर उपचुनाव रद्द कर दिए गए हैं। 

गाजा तूफान के कारण लिया यह फैसला 
गौरतलब है कि तिरुवरूर से विधायक करूणानिधि का सात अगस्त 2018 को निधन हो जाने से रिक्त हुई इस सीट पर उपचुनाव होना है। तिरुवरूर नवंबर 2018 में भीषण तूफान गाजा के कारण तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्र के सवाॢधक प्रभावित जिलों में से एक है। सीईओ ने उपचुनाव कराने के संबंध में तिरुवरूर जिला आयुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एल निर्मल राज से सलाह मांगी थी जिसके बाद राज ने पांच जनवरी को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी।      

भाकपा ने की थी उपचुनाव स्थगित करने की मांग 
भाकपा नेता डी राजा ने सीईओ को एक प्रतिवेदन दे कर उपचुनाव स्थगित कराने की मांग की थी। आयुक्त के साथ बैठक में माकपा ने भी उपचुनाव स्थगित करने की बात कही थी। उधर द्रमुक ने भी कहा था कि राहत कार्य पूरा होने के बाद ही उपचुनाव कराए जाने चाहिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News