भारी बारिश के कारण इंदिरा सागर डैम के खोले 12 गेट , केरवा में पिकनिक के दौरान फंसी कार

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण राज्य के प्रमुख बांधों में पानी की मात्रा तेजी से बढ़ रही है। इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने इंदिरा सागर डैम के 12 गेट खोल दिए हैं। इसके साथ ही भदभदा और कलियासोत बांध के गेट भी खोले गए हैं ताकि अतिरिक्त पानी को सही तरीके से बहाया जा सके और बांधों पर दबाव कम किया जा सके।

इंदिरा सागर डैम के गेट खोले गए
इंदिरा सागर डैम के 12 गेट खोलने का निर्णय हाल की भारी बारिश के चलते लिया गया है। डैम में पानी की मात्रा अत्यधिक बढ़ गई थी, जिसके चलते डैम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। इससे आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ सकता है, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

स्थानीय निवासियों को अलर्ट जारी
भदभदा और कलियासोत बांधों के गेट भी बारिश के चलते खोले गए हैं। इन बांधों में भी पानी की भरपूर मात्रा जमा हो गई है। गेट खोलने से आसपास के क्षेत्रों में पानी का स्तर बढ़ सकता है, इसलिए प्रशासन ने स्थानीय निवासियों को अलर्ट किया है और उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह दी है।

केरवा में फंसी कार
केरवा क्षेत्र में एक पिकनिक मनाने आए लोगों की कार पानी में फंस गई। बारिश के बाद केरवा के आसपास की सड़कों पर पानी भर गया, जिससे कई वाहन फंस गए हैं। स्थानीय प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंचे हैं और फंसी हुई कार को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वे सब वहां पिकनिक मनाने गए थे। इसके अलावा बारिश के कारण उत्पन्न हुई इस स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने सभी निवासियों से सतर्क रहने और सुरक्षा उपायों का पालन करने की अपील की है। लोगों को नदी और बांधों के पास जाने से बचने और भारी बारिश के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही, स्थानीय अधिकारियों से नियमित रूप से मौसम और जलस्तर की जानकारी प्राप्त करने की सलाह भी दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News