जगन का आरोप : सरकार के खिलाफ ड्रग साजिश, नायडू ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

10/21/2021 6:32:53 PM

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य में गांजे की खेती के हालिया आरोपों का उल्लेख करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ राजनीतिक तत्व राज्य के युवाओं की छवि नशे के आदी के तौर पर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग की है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, विजयवाड़ा के इंदिरा गांधी नगर निगम स्टेडियम में पुलिस स्मारक दिवस पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक दल कल्याणकारी गतिविधियों को रोकने के प्रयास कर रहे हैं, अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं और असामाजिक बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार अपराध नये रूप में सामने आ रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टियां मूर्तियों को नष्ट कर, मंदिरों में रथ जलाकर राज्य में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे जातियों और धर्मों के बीच दरार पैदा कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया के एक हिस्से की आलोचना करते हुए कहा कि मीडिया का यह वर्ग सरकार की लोकप्रियता को पचा नहीं पा रहा है। रेड्डी ने कहा कि वे लोग सीमा लांघ कर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो एक संवैधानिक प्रमुख है। उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करना सही है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये राजनीतिक दल आंध्र प्रदेश के युवाओं की छवि नशे के आदी के तौर पर बनाने की कोशिश कर रहे हैं और यह सबसे गंभीर अपराध है। उन्होंने कहा कि राजस्व खुफिया निदेशालय, राज्य के डीजीपी और विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त ने स्पष्ट किया है कि आंध्र प्रदेश का मादक पदार्थ संबंधी मामलों से कोई संबंध नहीं है। इस बीच, विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने तेलुगु देशम पार्टी के कार्यालय में अपने सम्बोधन में कहा कि वर्तमान सरकार के तहत राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल हो गई है और यहां राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए स्थिति अनुकूल है।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग पर आरोप लगाया कि मंगलवार को जब तेदेपा के कार्यालयों पर कथित तौर पर हमले किए जा रहे थे तब गौतम ने उनका (नायडू का) फोन नहीं उठाया। नायडू ने आरोप लगाया कि खबरों के अनुसार, राज्य में करीब 25,000 एकड़ भूभाग में गांजे की खेती की जा रही है और बाजार में इस गांजे की कीमत करीब 8,000 करोड़ रुपये है। इस बीच, राज्य पुलिस ने बुधवार की रात तेदेपा प्रवक्ता के पट्टाभि राम को गिरफ्तार कर लिया जिन्होंने सरकार और मुख्यमंत्री के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News