राहत इंदौरी के निधन पर डॉ. कुमार विश्वास ने जताया दुख, कहा- ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 07:06 PM (IST)

नई दिल्लीः उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें सुबह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राहत इंदौरी के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई क्षेत्रों के लोगों ने दुख जताया है। 
PunjabKesari
मशहूर हिंदी कवि डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि  हे ईश्वर ! बेहद दुखद ! इतनी बेबाक़ ज़िंदगी और ऐसा तरंगित शब्द-सागर इतनी ख़ामोशी से विदा होगा,कभी नहीं सोचा था ! शायरी के मेरे सफ़र और काव्य-जीवन के ठहाकेदार क़िस्सों का एक बेहद ज़िंदादिल हमसफ़र हाथ छुड़ा कर चला गया । कुमार ने एक अन्य ट्वीट मे कहा कि मैं मर जाऊँ तो मेरी इक अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना..!
PunjabKesari
राजनाथ सिंह ने कहा कि मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे।अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है।आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।
PunjabKesari
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा कि “अब ना मैं हूँ ना बाक़ी हैं ज़माने मेरे, फिर भी मशहूर हैं शहरों में फ़साने मेरे...” अलविदा, राहत इंदौरी साहब।
PunjabKesari
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राह के पत्थर से बढ़ कर कुछ नहीं हैं मंज़िलें रास्ते आवाज़ देते हैं सफ़र जारी रखो एक ही नदी के हैं ये दो किनारे दोस्तों दोस्ताना ज़िंदगी से मौत से यारी रखो राहत जी आप यूँ हमें छोड़ कर जाएंगे, सोचा न था। आप जिस दुनिया में भी हों, महफूज़ रहें, सफर जारी रहे। अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News