आत्मनिर्भर भारत के लिए दुकानदार की अनोखी पहल, दुकान में अलग-अलग रखे स्वदेशी और विदेशी सामान

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 09:53 PM (IST)

पुणेः महाराष्ट्र के पुणे में सहकारिता विभाग की एक दुकान ने ''आत्मनिर्भर भारत'' अभियान के तहत देश में बने उत्पाद खरीदने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील का समर्थन करते हुए अपने यहां अलग-अलग स्थानों पर स्वदेशी और विदेशी लेबल वाले सामान रखे हैं। 'ग्राहक पेठ' नामक स्टोर के प्रबंध निदेशक सूर्यकांत पाठक ने कहा कि उनके इस कदम को ग्राहकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

उन्होंने कहा, ''हमने दुकान में 'आत्म-निर्भर भारत' और 'स्वेदशी इस्तेमाल करें' लिखे स्टीकर भी चिपकाए हैं। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से आत्म-निर्भर बनने और देश में बना सामना खरीदने की अपील की थी।'' पाठक ने कहा, ''बहुत से लोग यह नहीं जानते कि कौन सा उत्पाद स्वदेशी है और कौन सा विदेशी। इसलिये हमने यह पहल की है। बड़ी संख्या में ग्राहक भारतीय उत्पाद खरीद रहे हैं और देश में बने उत्पाद उपलब्ध नहीं होने पर उनके आने का इंतजार भी कर रहे हैं।''

प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मई को देश के नाम संबोधन में कहा था कि कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया के सामने खड़े संकट के बीच आत्मनिर्भर भारत बनाना ही तरक्की का एकमात्र रास्ता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News