जब बीच उड़ान महिला की रूक गई सांसे, ​फरिश्ता बनकर आए यह डाक्टर कपल

Friday, Jun 01, 2018 - 07:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट में एक कैंदी की वजह से हड़कंप मच गया। जिसके बाद फ्लाइट की बुडापेस्ट में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। दरअसल 78 साल की महिला ने फ्लाइट में कैंडी खा ली। जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और वह बेहोश होकर गिर गई। इस दौरान एक डाक्टर कपल उस महिला के लिए फरिश्ता बनकर आए और उन्हे मौत के मुंह से खीच लाए। अगर वह ऐसा न करते तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के डाक्टर अनुपम गोयल और उनकी पत्नी डॉ. मिशा ने बताया कि मंगलवार को वह एक मीटिंग अटेंड करने के लिए लंदन जा रहे थे। रास्ते में अनाउंसमेंट हुई कि एक बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ गई है उन्हे एक डाक्टर की जरूरत है। जब वह दोनों मदद के लिए गए तो उन्होंने देखा कि महिला बेहोश पड़ी थी और मंह से झाग निकल रही थी।

डाक्टर कपल ने तुरंत ऐक्शन लिया और उन्हें जिंदा रखने की कोशिश में लग गए। जैसे ही महिला को होश आया तो फ्लाइट में सवार यात्री हैरान रह गए। वह इसे किसी चमत्कार से कम नहीं समझ रहे थे। कपल ने कहा कि हमने कुछ अलग या अनोखा नहीं किया है, बल्कि डॉक्टर होने का फर्ज अदा किया। वहीं बुडापेस्ट में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद महिला का पूरा इलाज किया गया। बुडापेस्ट एयरपोर्ट की एएमएस(एयरपोर्ट मेडिकल सर्विस) ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि महिला की विंडपाइप से कैंडी निकाल ली गई है और अब वह आसानी से सांस ले पा रही हैं, खून का प्रवाह भी ठीक हो गया है।

vasudha

Advertising