जिस हिंसा में डॉक्टर ने बचाईं कई जिंदगियां, उसी ने छीन लिया घर का चिराग

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 10:06 AM (IST)

श्रीनगर : हिंसा में घायल कई लोगों का इलाज कर डॉ. अब्दुल गनी खान को घर लौटे कुछ वही वक्त हुआ था कि एक फोन कॉल ने फिर उन्हें अस्पताल की ओर दौड़ा दिया। फोन से पता चला कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के चलते फैली हिंसा में कुछ लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज करना जरूरी है। जिसके बाद तुरंत डॉ. अब्दुल गनी खान जिला अस्पताल पुलवामा लौट पड़ते हैं। अस्पताल पहुंचने से पहले उन्हें नहीं मालुम होता कि कौन व्यक्ति घायल हुआ है। जब वह अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उनका बेटा हिंसा की भेंट चढ़ चुका है। घायल होने के बाद उसे अस्पताल लाया गया था।जहां उसकी मौत हो गई।


चिकित्सक का 16 वर्षीय पुत्र फैजान खान उन घायलों में से एक था, जो पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों की बीच हुई झड़प में घायल हुआ था। हिंसा उस वक्त भडक़ी थी, जब थमुना गांव में शनिवार को आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हो रही थी। पहले उसे निजी हास्पिटल लाया गया जहां चिकित्सकों ने हाथ खड़े कर दिए, जिसके बाद फैजान को जिला अस्पताल लाया गया।

लाश देखकर टूट गये पिता
जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधीक्षक डॉ. राशिद पर्रा ने कहा कि हमने फैजान को बचाने की बहुत कोशिश की मगर दुर्भाग्य से हम उसे बचा नहीं सके। थक-हारकर साथी चिकित्सकों ने फैजान के पिता डॉ. अब्दुल गनी खान को फोन किया। जब वह वापस आए तो उन्हें बेटे के मौत की खबर सुनाई गई। यह सुनकर मानों उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह तुरंत कैजुअलिटी वार्ड की तरफ  भागे, जहां बेटे की लाश रखी हुई थी। लाश देखकर वह मानो टूट कर खामोश हो गए।
अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि साथी चिकित्सक के बेटे की मौत से हम सभी की आंखों में आंसू थे। 

जिस अस्पताल में लिया जन्म, वहीं तोड़ा दम
उन्होंने बताया कि जिस अस्पताल में फैजान ने जन्म लिया था, उसी अस्पताल में उसकी मौत हुई। फैजान के शव को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक लाडो गांव ले जाया गया। बता दें कि एक लश्कर का एक आतंकी थमुना गांव में मुठभेड़ के दौरान मारा गया था, जबकि दो भाग निकले थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News