भाजपा, कांग्रेस जैसी झूठी पार्टियों को वोट न दें: केजरीवाल

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 01:42 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से भाजपा और कांग्रेस जैसी 'झूठी' पार्टियों को वोट नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि दोनों दलों ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने को लेकर 'झूठे वादे' किए थे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह पश्चिम बंगाल के लोगों ने जिस तरह तृणमूल कांग्रेस और तमिलनाडु के लोग अन्नाद्रमुक के लिए वोट किया ठीक उसी तरह दिल्ली के लोगों को आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहिए। उन्होंने मालवीय नगर में एक रैली में कहा, "हमें वोट देना दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की दिशा में पहला कदम है। हम पूर्ण राज्य के दर्जे के लिये लड़ाई लड़ेंगे और दो साल के भीतर इसे हासिल कर लेंगे।" 

इधर आम आदमी पार्टी ने रविवार को हिंदू स्वास्तिक वाले केजरीवाल के विवादित ट्वीट पर भी सफाई दी। पार्टी ने कहा कि केजरीवाल ने जो ट्वीट किया था उसमें पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘झाड़ू’ को हिंदू धर्म के प्रतीक स्वास्तिक चिन्ह के पीछे नहीं बल्कि नाजी स्वास्तिक के पीछे भागते हुए दिखाया गया था और इसका मकसद हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना नहीं था। पार्टी ने एक बयान में कहा, "भाजपा को पहले हिंदू और नाजी प्रतीकों के बीच फर्क पता होना चाहिए।"           


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Related News