'Dear swiggy मेरा खाना किसी मुस्लिम के हाथ मत भेजना', कस्टमर की अजीब डिमांड पर फूटा लोगों का गुस्सा

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2022 - 12:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के हैदराबाद में एक ग्राहक ने फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (swiggy) से ऑर्डर करते समय अजीब मांग रखी। हैदराबादी कस्टमर ने जो डिमांड की, उससे सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कईयों ने तो कस्टमर को खरी-खोटी भी सुनाई। दरअसल कस्टमर ने स्विगी पर ऑर्डर के साथ ही लिखा कि किसी मुस्लिम फूड डिलीवरी मैन के हाथ खाना न भेजें। इस इंस्ट्रक्शन का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जहां से ये वायरल हो गया।

PunjabKesari

शख्स ने आर्डर के दौरान बतौर स्पेशल इंस्ट्रक्शन में लिखा कि उसे खाना देने के लिए किसी मुस्लिम फूड डिलीवरी मैन (Don't want a Muslim delivery person) को मत भेजना। ग्राहक की इस रिक्वेस्ट पर लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और शख्स पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। कांग्रेस नेता और शिवगंगा से सांसद कार्ति पी. चिंदबरम ने भी ट्वीट किया, "प्लेटफॉर्म कंपनियां इस मामले में चुपचाप नहीं बैठ सकतीं। वो धर्म के नाम पर गिग वर्कर्स के साथ हो रही इस तरह की धर्मांधता को देखती नहीं रह सकती, उन्हें देखना होगा कि गिग वर्कर्स को क्या-क्या झेलना होता है।

PunjabKesari

इस पर कांग्रेस के नेता ने आगे कहा, "गिग वर्कर्स के अधिकारों की सुरक्षा के लिए ये कंपनियां किस तरह का कदम उठाएंगी? हालांकि, अभी तक स्विगी ने इसपर कोई जवाब नहीं दिया है। बता दें कि धर्म से जोड़कर ऑर्डर कैंसिल करने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 2019 में जोमैटो ने ऑर्डर कैंसिल करने खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा था कि खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना ही धर्म है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News