Lok Sabha Elections: AIADMK ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 12:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अन्नाद्रमुक ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। यह सूची पार्टी महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी द्वारा जारी की गई। सूची जारी करते हुए उन्होंने कहा कि डीएमडीके को पांच निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए हैं; और पुथिया तमिलगम और एसडीपीआई को एक-एक।

लोग हमारा समर्थन करेंगे- पलानीस्वामी
पलानीस्वामी ने कहा, "एआईएडीएमके गठबंधन में, तेनकासी निर्वाचन क्षेत्र से डीएमडीएमके को 5 सीटों पर, एसडीपीआई को 1 सीट पर और पुथिया तमिलगम को 1 सीट पर चुनाव लड़ना है।" उन्होंने आगे कहा, "हमें विश्वास है कि हम मजबूत हैं। हमें विश्वास है कि लोग हमारा समर्थन करेंगे। हमें इसकी परवाह नहीं है कि लोग सोशल मीडिया पर क्या बात करते हैं। हम लोगों के साथ गठबंधन में हैं।"

एआईएडीएमके महासचिव ने यह भी कहा कि पार्टी पीएमके के साथ गठबंधन नहीं करने से निराश नहीं है, जो मंगलवार को भाजपा गठबंधन में शामिल हो गई थी। पलानीस्वामी ने कहा, "हमें कोई निराशा नहीं है क्योंकि पीएमके हमारे गठबंधन में शामिल नहीं हुई। अन्नाद्रमुक हमेशा अपने पैरों पर खड़ी रहेगी। अगर कोई हमारे गठबंधन में आता है, तो हम उनका स्वागत करेंगे। यह पूरी तरह से प्रत्येक पार्टी के फैसले पर निर्भर करता है। किसी भी पार्टी को मजबूर करें, हम ऐसा नहीं कर सकते।"
 

तमिलनाडु में AIADMK सबसे मजबूत पार्टी
उन्होंने कहा, "2014 में एआईएडीएमके को 38 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत मिली थी। हमारे सांसद उम्मीदवार संसद में तमिलनाडु के लिए आवाज उठाएंगे। तमिलनाडु में एआईएडीएमके सबसे मजबूत पार्टी है। एआईएडीएमके के उम्मीदवार सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करेंगे।" इस बार एआईएडीएमके को एसडीपीआई, तमिल मनीला मुस्लिम लीग, मनिथा नेया जनानायगा काची और पुथिया तमिलगम का समर्थन प्राप्त है। गठबंधन पर बोलते हुए पुथिया तमिलगम के संस्थापक कृष्णासामी ने कहा, "मैं एआईएडीएमके गठबंधन में हिस्सा बनकर खुश हूं। हम चुनाव आयोग द्वारा आवंटित व्यक्तिगत प्रतीक पर चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के सदस्यों के साथ चर्चा के बाद उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी।"

इन उम्मीदवारों को मैदान पर उतारा
इस बीच, एआईएडीएमके ने अरक्कोणम से एएल विजयन, कृष्णागिरी से जयप्रकाश, सेलम से विग्नेश, मदुरै से सरवनन और इरोड से अत्राल अशोककुमार को मैदान में उतारने का फैसला किया है। पूर्व अन्नाद्रमुक मंत्री डी जयकुमार के बेटे जयवर्धन दक्षिण चेन्नई से चुनाव लड़ेंगे। मनोहर उत्तरी चेन्नई से, राजशेखर कांचीपुरम से, गजेंद्रन अरानी से, बक्कियाराज विल्लुपुरम से, तमिलमणि नामक्कल से, चंद्रशेखरन चिदंबरम से, सुरसिथ शंकर नागपट्टिनम से और नारायणसामी थेनी से चुनाव लड़ेंगे।

तमिलनाडु में एक ही चरण में होंगे मतदान
तेनकासी को पुथिया तमिलगम को आवंटित किया गया है, जबकि डिंडुक्कल को एसडीपीआई को आवंटित किया गया है। तमिलनाडु में एक ही चरण में 19 अप्रैल को मतदान हो रहा है। 2019 के आम चुनावों के दौरान, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, वीसीके, एमडीएमके, सीपीआई, सीपीआई (एम), आईयूएमएल, एमएमके, केएमडीके, टीवीके, एआईएफबी शामिल थे, ने 38 सीटें जीतकर भारी जीत दर्ज की। लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News