पीएम की अपील पर दीपावली की तरह सड़क पर सज गईं दीए की दुकानें

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एक तरफ कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू है। वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी की दिये जलाने की अपील के बाद लोगों ने सड़कों पर दीपावली की तरह दीयों की दुकानें लगा ली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने घर के बाहर या बालकनी में दीपक या रोशनी करने का आह्वान किया है। उनकी इस अपील का असर मुरादाबाद की गलियों में दिखने लगा है। लोग सड़क के किनारे दीपावली की तरह दीए की दुकानें सजा कर बैठे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इस बाज़ार की तस्वीरें ट्वीट की हैं। जैसे ही एएनआई ने ये तस्वीरें शेयर की यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो हैं। कुछ लोगों ने इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया तो कुछ इसका समर्थन भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “ये सोशल डिस्टेंसिंग है? लॉकडाउन का मज़ाक बना दिया है।” एक यूजर ने लिखा “चलो इसी बहाने गरीबों को रोजगार मिला। थैंक्स मोदी जी।” एक अन्य यूजर ने लिखा “पटाखे कहा मिलेंगे?” एक ने लिखा “पीएम ने घर से बाहर निकालने को नहीं कहा है ये गलत है।”
PunjabKesari
शुक्रवार को पीएम मोदी ने पांच अप्रैल की रात को नौ बजे लोगों से घर की लाइटें बंद कर घर के दरवाजे या बालकनी में नौ मिनट के लिए एक दीया जलाने की अपील की थी। इस संदेश के जरिए पीएम ने देशवासियों के एकजुट होने की बात कही और कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है। इससे पहले पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू के दिन शाम को पांच बजे लोगों ने पांच मिनट तक थाली या घंटी बजाई थी।

बता दें देश में कोरोना से संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना के मरीजों का आधिकारिक आंकड़ा 3374 है। जिनमें 3030 एक्टिव केस हैं। 267 कोरोना से उबर चुके हैं और 77 मरीजों की मौत हुई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कुल आंकड़ा 3637 बताया जा रहा है। इनमें से 3203 एक्टिव केस हैं और 109 लोगों की मौत हो चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News