दिग्विजय ने ट्वीट की शाह की यह तस्वीर, कहा- RSS में यहां हैं उनकी जगह

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आयोजित की गई राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी हिस्सा लिया था। आरएसएस की इस मीटिंग में संघ और उसके अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारी देश के सम-सामयिक मुद्दों पर चर्चा करने इकट्ठे हुए थे। इस मीटिंग में अमित शाह सबसे पीछे बैठे हुए दिखाई दिए थे। इस बैठक में स्वयंसेवकों की राजनीतिक, सामाजिक हैसियत से नेम प्लेट और कुर्सियों की कतार तय नहीं होती है। लिहाजा अमित शाह को एक कोने में बैठना पड़ा था।


वहीं  इस बात को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं लेकिन संघ में उनका स्थान कहां है खुद देख लें। दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट के जवाब में एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि संघ यही शिक्षा देता है, वहां सब एक बराबर होते हैं, कोई छोटा-बड़ा नहीं, ये चमचागिरी करने वाले कहां समझेंगे।


एक अन्य यूजर ने लिखा कि यही तो संघ की महानता है, कोई कितने भी बड़े पद पर बैठा हो लेकिन यहां सब बराबर हैं। सभी एक दूसरे का आदर करते हैं। खैर ये आपके समझ से बाहर की बात है। उल्लेखनीय है कि संघ से जुड़े 40 सहयोगी संगठनों की इस समन्वय बैठक की अध्यक्षता मोहन भागवत ने की। संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान वरिष्ठ प्रचारक अरुण कुमार ने कश्मीर की स्थिति का उल्लेख किया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा की स्थिति की चर्चा की और राह से भटके हुए कुछ लोगों को मुख्यधारा में लाने की जरूरत बताई। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News