महुआ मोइत्रा की बढ़ेगी मुश्किल, झूठा चुनावी हलफनामा दाखिल करने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 10:18 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सदस्य महुआ मोइत्रा के खिलाफ कथित रूप से झूठे चुनावी हलफनामे दायर करने और कर चोरी की शिकायत निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई गई है। 

शिकायतकर्ता श्रवण कुमार यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर कृष्णानगर की सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) से भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। 

शिकायतकर्ता ने दावा किया है कि उन्हें मोइत्रा की ओर से की गयी ‘कुछ अनियमितताओं' का पता चला है। शिकायत में कहा गया है कि मोइत्रा की ओर से दिये गये चुनावी हलफनामे, खासकर प्रपत्र-26 से पता चलता है कि टीएमसी सांसद ने बॉण्ड/ऋणपत्र/शेयर तथा म्युचुअल फंड आदि में निवेश के कॉलम में ‘शून्य' दर्शाया है। 

मोइत्रा ने दावा किया है कि उसने शेयर में कोई निवेश नहीं किया है। लेकिन यादव का दावा है कि ऐसा संज्ञान में आया है कि मोइत्रा 'विलरविले फाइनेंशियल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड' नामक कंपनी की शेयरधारक हैं और इनके पास 2010 से कंपनी में 4900 (49 प्रतिशत) शेयर हैं। शिकायत पर मोइत्रा की प्रतिक्रिया तत्काल उपलब्ध नहीं हुई। 

यादव ने मोइत्रा पर 2019 में दायर चुनावी हलफनामे में सोशल मीडिया खातों का खुलासा न करने का भी आरोप लगाया है। कथित आयकर चोरी का जिक्र करते हुए शिकायतकर्ता ने दावा किया कि टीएमसी सांसद ने 2019 के आम चुनाव में दायर हलफनामे में अपनी आय 10 लाख रुपए से कम बताई थी। उन्होंने दावा किया, ‘‘घोषित आय लगभग 85,000 रुपये प्रति माह है और यह मोइत्रा की जीवन शैली के अनुरूप नहीं है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News