रोहित, गिल ने बेहतरीन शतकों से धर्मशाला को किया चकाचौंध, भारत का असहाय इंग्लैंड पर दबदबा कायम

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 01:11 PM (IST)

 धर्मशाला: रोहित शर्मा ने धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट में भारत को पूरी तरह से नियंत्रण में लाने के लिए कप्तानी पारी खेली। सलामी बल्लेबाज ने श्रृंखला का अपना दूसरा शतक पूरा करने के लिए वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पहले दिन छोड़ा था। शुभमन गिल ने भी इसका अनुसरण किया और श्रृंखला में अपना चौथा शतक पूरा किया, पहले दिन स्टंप्स तक 83 रनों से पीछे चल रहे भारत ने दूसरे दिन पहले सत्र में 30 ओवरों में 129 रन बनाए। रोहित (102*) और गिल (101*) ने लिया लंच तक भारत 46 रनों की बढ़त के साथ 264/1 पर है।

रोहित ने रात के अपने 52 रन के स्कोर को आगे बढ़ाया और शुबमन गिल ने 26 रन से आगे बढ़ते हुए दूसरे दिन सुबह के सत्र में इंग्लिश गेंदबाजों को कड़ी चुनौती दी। रोहित ने आक्रामकता के साथ सावधानी का मिश्रण किया और 154 गेंदों में अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया। 

यह रोहित की लगभग निर्दोष पारी थी, जिन्होंने थ्री लायंस के खिलाफ अपना चौथा शतक पूरा करने के लिए 13 घंटे और तीन अधिकतम समय लिया। पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद, रोहित ने राजकोट में तीसरे टेस्ट में 131 रन की शानदार पारी खेलकर फॉर्म हासिल की। श्रृंखला में उनके दूसरे शतक ने भारत को पांचवें और अंतिम टेस्ट में बड़ी जीत की ओर अग्रसर कर दिया है

ऊंची चोटियों के बीच खड़े है गिल
युवा भारतीय बल्लेबाज ने सुबह के सत्र में अपने कप्तान को पछाड़ दिया और शोएब बशीर के ओवर में दो गगनचुंबी छक्कों के साथ अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। दूसरे दिन के खेल के पहले सत्र में भारत के 4.29 की तेज रन रेट से रन बनाने का मुख्य कारण गिल थे।

5  छक्के और 10 चौके लगाने वाले गिल ने 137 गेंदों में अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया। यह प्रतिभाशाली बल्लेबाज 137 गेंदों में इस मुकाम तक पहुंचा। शुरुआती टेस्ट में असफल होने के बाद, गिल ने विजाग में दूसरे टेस्ट में शानदार शतक के साथ फॉर्म में वापसी की। यह एक ऐसी पारी थी जिसने भारत को श्रृंखला में वापसी करने में मदद की। दो शतकों के अलावा, गिल ने रांची में चौथे टेस्ट में नाबाद 52 रन की पारी खेलने से पहले राजकोट में 91 रन की सनसनीखेज पारी भी खेली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News