रातोंरात बदली इस मजदूर की किस्मत, वजह चौंका देगी आपको

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्ली: एक कहावत है उपर वाला जब किसी को देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। या यूं भी कहा जा सकता है की इंसान के दिन कब पलट जाएं इसका कोई भरोसा नहीं। कुछ ऐसा ही हुआ पन्ना जिले के अजयगढ़ क्षेत्र में रहने वाले एक मजदूर के साथ जिसे खुदाई के करते हुए 3.39 कैरेट का हीरा मिला। इस हीरे की कीमत 10 लाख रुपए के ऊपर बताई जा रही है। 
 
कैसे मिला हीरा
हीरा मिलने का मामला जिला मुख्यालय पन्ना से महज 10 किलोमीटर दूर स्थित दहलान चौकी गांव का है जहां 22 बर्षीय देवीदयाल बर्मन को हीरा मिला है। देवीदयाल पेशे से मजदूर हैं और मेहनत मजदूरी कर अपना घर चलाता हैं। इस बार उसने उथली खेत में हीरा खदान पट (लीज) पर ली थी और खुद ही खुदाई करता था। और फिर खुदाई में निकले कंकड़ पत्थर मिट्टी की बिनाई करता था। आज जब वह बिनाई कर रहा था तो उसमें एक बड़ा चमकता हुआ पत्थर दिखाई दिया जो कि हीरा था। उसने लोगों को दिखाया तो जानकारों ने बताया कि इतना बड़ा हीरा मिला है तुझे जो कि बेशकीमती है, जिसे देख उसकी आँखें फ़टी की फटी रह गईं और आँख से ख़ुशी के आंसू बहाने लगे।
 
इस हीरे की है बाजार में बहुत डिमांड
जेम वैरायटी के इस बड़े हीरे की बाजार में बहुत डिमांड है। किसान ने कुछ महीने पहले ही उथली खदान लीज पर ली थी। किसान ने ये हीरा खनिज विभाग में जमा करा दिया है। हीरे को जल्द ही नीलामी में रखा जाएगा।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News