NIA ने कसा DSP देवेंद्र सिंह पर शिकंजा, UAPA के तहत दर्ज किया केस

2020-01-18T14:31:03.823

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय आतंकियों के साथ गठजोड़ के आरोप में पकड़ा गया डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ इन्वेस्टीगेशन एजेंसी(एनआईए) ने आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने और यूएपीए की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देवेंद्र सिंह पर यूएपीए की धारा 18,19,20, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यूएपीए की धारा 38 तब लगाई जाती है, जब किसी व्यक्ति के किसी आतंकी संगठन से जुडऩे की बात सामने आती है। 

आईबी और मिलिट्री इंटेलिजेंस कर चुकी है डीएसपी देवेंद्र सिंह से पूछताछ
डीएसपी देवेंद्र सिंह से आईबी और मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी पहले ही पूछताछ कर चुके हैं। सूत्रों ने जानकारी दी है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी नावेद बाबू और अल्ताफ बाबू दो दिनों तक श्रीनगर के बादामी बाग के बगल में मौजूद देवेंद्र सिंह के घर में रुके थे। देवेंद्र सिंह का संसद हमले का आतंकी अफजल गुरु से कनेक्शन भी सामने आया था। बताया जा रहा है कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को पंजाब और दिल्ली भेजने की तैयारी थी।

विवादों से रहा है देवेंद्र सिंह का नाता
गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह का शुरू से ही विवादों से नाता रहा है। वह 1992 में जम्मू कश्मीर पुलिस में भर्ती हुआ था। बताया जाता है कि वह प्रोबेशन पर था, उसी दौरान उस पर भ्रष्टाचार का आारोप लगा था। कहा जाता है कि उस समय वह नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में पकड़े गए नशीले पदार्थों को गायब कर दिया था। 


Edited By

Anil dev

Related News