मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म को लेकर बोले देवगौड़ा- मैं भी हूं Accidental Prime Minister

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ को लेकर जारी राजनीतिक विवाद के बीच पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह भी ‘‘एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’’ हैं । 
PunjabKesari

एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर पर उठे विवाद को लेकर पूछे गये सवाल पर 85 वर्षीय जदएस प्रमुख ने कहा कि असल में मैं नहीं जानता कि इसकी अनुमति क्यों दी गयी, मुझे लगता है कि यह दो या तीन महीने पहले शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि सच कहूं तो मैं इस तथाकथित ‘एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’ के बारे में नहीं जानता। बल्कि मुझे लगता है कि मैं भी एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर हूं। 

PunjabKesari

बता दें कि 1996 के आम चुनाव में सरकार बनाने के लिये किसी पार्टी के पास पर्याप्त सीटें नहीं थीं। गैर-कांग्रेसी और गैर भाजपाई क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधन संयुक्त मोर्चा ने कांग्रेस के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाने का फैसला किया और देवगौड़ा को सरकार का मुखिया चुना। क्षेत्रीय पार्टियों एवं कांग्रेस के समर्थन से देवगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे। लेकिन बाद में कांग्रेस ने समर्थन वापस ले लिया, जिससे देवगौड़ा को पद छोडऩा पड़ा । 

PunjabKesari
गौरतलब है कि ‘‘एक्सीडेंटल प्राइममिनिस्टर’’ फिल्म प्रधानमंत्री के तौर पर मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है। सिंह 2004 से 2014 तक भारत के प्रधानमंत्री थे। फिल्म संजय बारु की इसी नाम से लिखी किताब पर आधारित है। बारु 2004 से 2008 तक सिंह के मीडिया सलाहकार थे।  कांग्रेस का आरोप है कि यह उसकी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News