रोक के बावजूद जहांगीरपुरी में लोगों ने रामनवमी पर निकाली शोभायात्रा, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 07:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुरी में बृहस्पतिवार को राम नवमी के मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने नियमों के खिलाफ मार्च निकाला, जिसके बाद इलाके में किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को टालने के लिए दंगा रोधी बल को तैनात करना पड़ा। पुलिस ने यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने एक समूह के लोगों को राम नवमी महोत्सव के तहत जहांगीरपुरी में ‘श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा' निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

पिछले साल हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में इलाके में निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान वहां दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के मद्देनजर पुलिस ने यह कदम उठाया था। हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनुमति न दिए जाने के बावजूद समूह के लोग जहांगीरपुरी में एकत्र हुए और एक पार्क में पूजा-अर्चना की। अधिकारी ने कहा, “हमने स्थानीय पुलिस और दंगा रोधी बल के साथ-साथ बाहरी बलों की चार कंपनियों को तैनात किया है, ताकि क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनी रहे और कोई अप्रिय घटना न हो।

पिछली बार हुई थी हिंसा 
स्थिति नियंत्रण में है और लोग भी सहयोग कर रहे हैं।” एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रमजान के दौरान जहांगीरपुरी में एक पार्क में नमाज अदा करने की अनुमति देने का अनुरोध भी ठुकरा दिया गया था। 16 अप्रैल 2022 को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में निकाली जा रही शोभा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया था। हिंसा के बाद इलाके में कई दिनों तक तनाव व्याप्त था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News