डेरेक ब्रायन का भाजपा पर हमला, बोले, नौ साल में बहुत वादे किए, पर काम कम किए

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 12:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार ने नौ साल में बड़े वादे किए , पर काम कम किए। श्री डेरेक ने ट्वीट किया, मोदी सरकार के नौ साल। नौ साल के विफल वादे और विनाशकारी नीतिगत फैसले।

उन्होंने कहा कि लड़खड़ाते नौ, मूल्य वृद्धि की जाँच करने में विफल, रोजगार प्रदान करने में विफल, सामाजिक सछ्वाव को नष्ट करना , संघवाद को नष्ट करना , संविधान को कमजोर करना , संसद से लेकर चुनाव आयोग तक भारत की संस्थाओं को कमजोर करना , केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग केवल विरोधियों को निशाना बनाने के लिए , नोटबंदी , कृषि बिल , विरोधी श्रम संहिता , उद्योग विरोधी विनिवेश , लाभदायक सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण। उन्होंने कहा,‘‘नौ साल। बड़े वादे , काम कम।

2014 से मोदी सरकार ने कई मौकों पर संसदीय प्रक्रिया का मजाक बनाया है। इससे पहले श्री डेरेक ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत की विविधता और बहुलवाद का प्रतिनिधित्व करने वाली 20 पाटिर्यों द्वारा संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करना एक सत्तावादी सरकार द्वारा संसदीय परंपराओं के बहिष्कार का जवाब है। उन्होंने कहा कि संसद भवन सिफर् एक नई इमारत नहीं है; यह पुरानी परंपराओं, मूल्यों, मिसालों और नियमों के साथ एक प्रतिष्ठान है , यह भारतीय लोकतंत्र की नींव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News