दिल्ली: कोरोना के साथ द‍िल्‍ली में पैर पसार रहा डेंगू, जानें अब तक र‍िकॉर्ड क‍िए इतने मामले

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 05:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर कोविड-19 के 1,422 नए मामले दर्ज क‍िए गए थे ज‍िसके चलते दैनिक पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट भी 5.34 फीसद दर्ज क‍िया गया। दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में डेंगू का एक और मामला दर्ज किया गया और इस साल अब तक इसके 82 मरीज सामने आये हैं। राजधानी में कोरोना मामलों के साथ-साथ डेंगू के मामले भी तेजी के साथ बढ़ने लगे हैं। द‍िल्‍ली में अब तक डेंगू के 82 मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा चुके हैं।

दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में डेंगू का एक और मामला दर्ज किया गया और इस साल अब तक इसके 82 मरीज सामने आये हैं। दक्षिण दिल्ली नगर निगम की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल 30 अप्रैल तक शहर में डेंगू के 81 मामले सामने आये थे। इस वर्ष इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में जनवरी में डेंगू के 23 मामले सामने आये थे।

फरवरी में इसके 16, मार्च में 22, अप्रैल में 20 और मई में अब तक एक मामला सामने आया है। सामान्य तौर पर इस मच्छर जनित बीमारी के मामले जुलाई से नवंबर के बीच सामने आते हैं, लेकिन यह अवधि दिसंबर के मध्य तक भी बढ़ सकती है। निगम के अधिकारियों ने कहा कि इस साल मच्छरों के प्रजनन के लिए अनुकूल मौसम होने की वजह से डेंगू के मामले जल्द सामने आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News