राताे-रात कराेड़पति बना चायवाला, अकाउंट में जमा हुए 4.8 करोड़!

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 05:35 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के जयपुर शहर में रहकर चाय बनाने वाला एक शख्स देखते ही देखते सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, इस शख्स के बैंक अकाउंट में एकदम से 4.8 करोड़ रुपए आ गए, जिसके बाद उसके घर पर इनकम टैक्स वाले भी पूछताछ और जांच-पड़ताल के लिए पहुंच गए।

जयपुर में पिलाते हैं चाय
जयपुर के उद्योग भवन के बाहर चाय बनाने वाले इस शख्स पर आरोप थे कि उसने कहीं से 4.8 करोड़ रुपए खुद के अकाउंट में जमा किए हैं। उसने किसी के कालेधन को सफेद करने की कोशिश की है। हालांकि वह ऐसे तमाम आरोपों को लगातार नकारता रहा। इनकम टैक्स वालों ने उससे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की। सुराग ना मिलने पर चायवाले को बैंक लाया गया, जहां बैंक मैनेजर के दिनभर का रिकॉर्ड खंगालने पर पता चला कि उस दिन बैंक में तो कुल 3 करोड़ 32 लाख रुपए ही जमा हुए थे। ऐसे में यह अकेली रकम ही कुल जमा रकम से अधिक थी। हिसाब लगाने पर पता चला कि चायवाले ने तो महज 48,000 रुपए ही जमा कराए थे। गलत एंट्री की वजह से 48,000 रुपए 4.8 करोड़ दिखने लगे।

भीड़ की वजह से हुई गलती 
वहीं, इस मामले में बैंककर्मी का कहना हैं कि बैंक में भारी भीड़ होने की वजह से गलती हो गई। उनके पास राजकुमार के पास बुक में इस एंट्री की भी कॉपी है। नोटबंदी के बाद यह अभी तक का सबसे अजीबोगरीब मामला है। इस खबर का सबसे बड़ा असर चायवाले पर पड़ा, जिसकी जिंदगी में इस एक गलती की वजह से एकाएक भूचाल सा आ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News