जीडीएस की मांगों को मोदी के ध्यान में लाया जाएगा: सीतारमण

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 11:59 PM (IST)

हैदराबाद: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संचार मंत्री मनोज सिन्हा के अवगत कराया जाएगा। 

रक्षा मंत्री ने शहर के चिक्कादापल्ली इलाके के सामुदायिक भवन में जीडीएस से बातचीत करते हुए कहा कि वह मोदी के निर्देश पर यहां आई हैं। उन्होंने कहा कि वह उनकी मांगों से मोदी और सिन्हा को अवगत कराएंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जीडीएस के वेतनों का पुनरीक्षण कोई एहसान नहीं है बल्कि यह उनका अधिकार है क्योंकि वे लंबे समय से कम वेतन पा रहे थे। 

सीतारमण ने जीडीएस सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि जीडीएस ग्रामीण इलाकों में केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। यहां तक कि जिलाधिकारी के मौजूद रहते ग्रामीण इलाकों के लोग यह मानते हैं कि डाक घर केंद्र सरकार है।

सीतारमण ने जीडीएस से विभाग के विकास के लिए ईमानदारी से काम करने को कहा। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गत छह जून को जीडीएस के वेतन और भत्ते में संशोधन को मंजूरी दी है। केंद्र सरकार ने तीन लाख से अधिक ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के वेतन-भत्तों में 56 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है और इस पर कुल 1250 करोड़ रुपए से अधिक खर्च आयेगा। इस वेतन संशोधन से लाभान्वित डीजीएस में से 30,030 तेलंगाना के डीजीएस लाभान्वित होंगे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News