दिल्लीवाले कृपया ध्यान दें! 13 और 15 अगस्त को कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों से बचकर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 11:50 AM (IST)

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): स्वतंत्रता दिवस के मद्देजनर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए दिल्ली की जनता से अपील कि है कि 13 और 15 अगस्त के लिए कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के तहत लाल किले के आसपास की करीब एक दर्जन से ज्यादा सड़कें बंद रहेंगी और ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान नई दिल्ली के अलावा सेंट्रल दिल्ली के कई इलाकों में सुबह के वक्त कई मार्ग पूरी तरह से बंद रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों की इन इलाकों में तैनाती रहेगी। 

PunjabKesari

संयुक्त आयुक्त एनएस बुंदेला ने बताया कि जिन मार्गों पर सुबह 4 बजे से 10 बजे तक आम वाहन चालकों की मनाही होगी उनमें नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट-छत्ता रेल तक, लोथियान रोड से जीपीओ-छत्ता रेल तक, एसपी मुखर्जी मार्ग से एचसी सेन मार्ग-यमुना बाजार चैक, चांदनी चौक रोड से फाउंटेन चौक-लाल किला तक, निशद राज मार्ग से रिंग रोड-नेताजी सुभाष मार्ग, एसप्लानेड रोड और लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड से राजघाट-आईएसबीटी, आउटर रिंग रोड से आईएसबीटी-आईपी फ्लाईओवर सलीमगढ़ बाईपास तक शामिल हैं। 

 

केवल पार्किंग लेबल वाहनों को अनुमति
फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान इन सड़कों पर केवल पार्किंग लेबल लगे वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी। जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं होगा उन्हें सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिक्स मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड पर निजामुद्दीन ब्रिज से भी बचने की सलाह दी गई है।

PunjabKesari

नॉर्थ से साउथ की ओर जाने के लिए
ट्रैफिक पुलिस ने नॉर्थ से साउथ दिल्ली जाने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पंचकुईया रोड, रानी झांसी रोड के इस्तेमाल की सलाह दी है।  इसके अलावा कनॉट प्लेस पहुंचकर मिंटो रोड, भावभूति मार्ग, अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग, लाहौरी गेट चैक, नया बाजार, पीली कोठी, एसपी मुखर्जी मार्ग पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है।

 

पूर्व से पश्चिम की ओर 
पूर्व से पश्चिम की ओर जाने के लिये डीएनडी, एनएच-24(एनएच9), विकास मार्ग, शाहदरा ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज भी रिंग रोड पर पहुंचने के लिये खुला रहेगा। व्यवसायिक वाहनों की आवाजाही पर भी बैन लगाया गया है। यह बैन निजामुद्दीन ब्रिज और वजीराबाद ब्रिज के बीच 12 अगस्त की आधी रात से 13 अगस्त सुबह 11 बजे तक रहेगा। अंतर्राज्यीय बसों के भी इसी समय अवधि तक आईएसबीटी महाराना प्रताप और सराय काले खां पहुंचने की मनाही की गई है। इसके अलावा डीटीसी की बसें भी आधी रात से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक रिंग रोड पर आईएसबीटी और निजामुद्दीन तक नहीं दौड़ पाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News