Delhi: Blue Line पर दर्दनाक हादसा, मेट्रो के सामने कूदकर युवक ने दी जान

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जिससे सेवाएं कुछ देर के लिए प्रभावित हुईं। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति के पास से एक ‘सुसाइड नोट' भी मिला है, जिसमें लिखा है कि आर्थिक तंगी और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण उसने यह कदम उठाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन नियंत्रक से बृहस्पतिवार को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ट्रेन के आगे कूद गया है। इसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।''

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की पहचान नवीन (50) के रूप में हुई है और वह गांधी नगर क्षेत्र का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि नवीन की जेब से बरामद ‘सुसाइड नोट' में उसने लिखा है कि उसे किसी ने भी यह कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया और वह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं और आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था।

अधिकारी ने बताया कि नवीन के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 194 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में जांच जारी है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के कारण राजीव चौक और वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर के बीच लगभग 15 मिनट तक ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं।

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन द्वारका को वैशाली और नोएडा सिटी सेंटर से जोड़ती है। इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था, ‘‘यमुना बैंक स्टेशन पर एक यात्री के पटरी पर आ जाने से सुबह 10:15 बजे से 10:30 बजे तक राजीव चौक से वैशाली/नोएडा सिटी सेंटर खंड के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News