दिल्ली हिंसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हुई, राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम जाएगी जाफराबाद

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 02:11 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित कुछ इलाकों में दुकानें खुलने के साथ ही हालात सामान्य होते दिखे। वहीं आज धारा-144 में 10 घंटे की छूट भी दी जा रही है। उत्तर-पूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं। शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर हैं। उत्तर-पूर्व दिल्ली में चार दिन पहले शुरू हुई सांप्रदायिक झड़पों में 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस हिंसा से प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

PunjabKesari

जाफराबाद जाएगी राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम 
राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की एक टीम शुक्रवार को जाफराबाद जाएगी। एक सदस्य के मुताबिक यह टीम उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हालिया हिंसा के दौरान महिलाओं पर हुए किसी तरह के हमले के मामले को देखेगी। इस टीम में आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा भी शामिल होंगी। नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा अनियंत्रित हो गई थी। इस हिंसा से प्रभावित इलाकों में जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

 

PunjabKesari

राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य ने बताया कि शर्मा और दो अन्य सदस्य जाफराबाद जाएंगी और यह जानने का प्रयास करेंगी कि पिछले चार दिनों में हुई हिंसा में किसी महिला पर हमला तो नहीं हुआ या महिलाओं की आपबीती सुनेंगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News