आतंकियों के निशाने पर थे दिल्ली के 5 टूरिस्ट स्पॉट, कश्मीर से खुद ही आए थे कार ड्राइव करके

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए अंसार गजवत उल हिंद के चार आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह कश्मीर से दिल्ली तक खुद ही बलेनो कार ड्राइव करके आए थे, जबकि उनके निशाने पर दिल्ली के पांच टूरिस्ट स्पॉट थे, जिसमें तीन धार्मिक स्थल और दो शोपिंग मॉल हैं। तफ्तीश में ये भी पता चला है कि आतंकियों ने दिल्ली में किसी जानकार की मदद से हथियार लिए थे। हालांकि पुलिस इनकी मदद करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है। 

PunjabKesari

स्पेशल सेल के वरिष्ठ पुलिस अफसरों के मुताबिक, अंसार गजवत उल हिंद के वर्तमान में प्रमुख ने इश्फाक मजीद कोका को अपने संगठन से जोड़ा। जेहादी होने के कारण वह तुरंत आतंकी वारदात के लिए तैयार हो गया था। खुद संगठन से जुडऩे के बाद उसने अल्ताफ अहमद डार को संगठन से जोड़ा, जो उसकी दुकान में सेल्समैन का काम करता था। उसने अपने चचेरे भाई अकीब सफी को भी संगठन से जोड़ा जो जम्मू से कंप्यूटर साइंस में बीई कर रहा है। अल्ताफ अहमद डार ने मुश्ताक अहमद गनी को संगठन से जोडऩे का काम किया। वह श्रीनगर में टैक्सी चलाता है। पकड़े गए आतंकी पिछले पांच दिनों से दिल्ली के टूरिस्ट स्पॉट की रेकी कर रहे थे। इन लोगों ने अपने आका के इशारे पर कई जगह की रेकी कर भी ली थी। 

PunjabKesari

फोन पर गजवत चीफ इनको कमांड दे रहा रहा था। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि किस स्थान पर यह किस तरह का हमला करने वाले थे। दिल्ली में जिन लोगों से इन लोगों ने हथियार खरीदे हैं, पुलिस ने उनका पता लगा लिया है। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने शनिवार को चारों को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। जम्मू कश्मीर में अल कायदा की ईकार अंसार गजवत-उल-हिंद का भारत का चीफ बुरहान कोका था।  इससे पहले कि चारों कोई हमला करते, पुलिस ने उनको दबोच लिया। पुलिस चारों के पास से बरामद पांच मोबाइल के सीडीआर व अन्य टेक्नीकल सर्विलांस के आधार पर छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News