दिल्ली दंगों पर कल होगी लोकसभा में चर्चा, अमित शाह देंगे इस मुद्दे पर जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 09:54 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर बुधवार को लोकसभा में चर्चा होगी। लोकसभा की कार्यसूची के मुताबिक यह चर्चा प्रश्नकाल और सदन के पटल पर मंत्रालय के पेपर्स प्रस्तुत करने के तुरंत बाद यानि 12 बजे के बाद शुरू होगी।

इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह करीब शाम पांच बजे के इस पर जवाब देंगे हालांकि कल विपक्ष के रवैए पर भी चर्चा का समय काफी कुछ निर्भर करेगा। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया था कि उसने उत्तर पूर्वी दिल्ली में पिछले महीने हुए सांप्रदायिक दंगों के सिलसिले में लगभग 700 मामले दर्ज किये हैं और करीब 2,200 लोगों को पकड़ा है।

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा था कि कुल 690 दर्ज मामलों में 48 शस्त्र अधिनियम से संबंधित हैं। पुलिस ने कहा था कि सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि पकड़े गए 2,193 लोगों में से 50 को शस्त्र अधिनियम के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अमन समितियों के साथ कुल 262 बैठकें की गई हैं। प्रदेश सरकार के मुताबिक दिल्ली में पिछले हफ्ते हुई हिंसा में 53 लोग मारे गए थे जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News