दिल्ली पुलिस कमिश्नर का जवानों को निर्देश, उपद्रवियों के साथ सख्ती से निपटा जाए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 05:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः किसान आंदोलन में उपद्रवियों के साथ हुई पुलिस की हिंसक झड़प के बाद अब पुलिस को भी बल प्रयोग करने का निर्देश दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि जवान पूरी ताकत के साथ उपद्रवियों से निपटा जाए। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान नेताओं ने ट्रैक्टर परेड निकाली। लेकिन इस रैली के दौरान कुछ उपद्रवियों ने आईटीओ रोड पर दिल्ली पुलिस पर पत्थर बरसाए और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

गौरतलब है कि आईटीओ में आंदोलनरत किसानों और पुलिस कर्मियों के बीच उस समय झड़प हो गयी जब प्रदर्शनकारी लुटियन दिल्ली क्षेत्र की ओर बढ़ने लगे तथा उन्होंने अपने ट्रैक्टरों से पुलिस की बसों की क्षति पहुंचाई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

आईटीओ पर अफरातफरी का माहौल देखा गया जहां किसानों ने डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाया और ट्रैक्टर से पुलिस के वाहनों को टक्कर मारी। किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की। अनुमति नहीं मिलने के बावजूद किसान, मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए।

पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया और प्रदर्शनकारियों से कानून को हाथ में न लेने की अपील की। प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर पर सवार होकर भीड़ के बीच से निकलने का प्रयास करते और पुलिस कर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश करते हुए दिखे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News