दिल्ली पुलिस ने शुभम उपाध्याय को गिरफ्तार किया, IGI एयरपोर्ट को दी थी बम से उड़ाने की धमकी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 08:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने IGI एयरपोर्ट पर बम की धमकी देने के आरोप में शुभम उपाध्याय नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि शुभम ने टेलीविजन पर ऐसी ही खबरें देखने के बाद अटेंशन पाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से धमकी दी थी।

बम की धमकी वाले मैसेज
25 और 26 अक्टूबर 2024 की रात को, IGI एयरपोर्ट पर दो संदिग्ध बम की धमकी वाले मैसेज मिले थे। इन मैसेज के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और जांच शुरू की। सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया, लेकिन बाद में पता चला कि ये धमकियाँ फर्जी थीं। जांच में यह पता चला कि ये मैसेज उत्तम नगर, दिल्ली में रहने वाले शुभम उपाध्याय ने भेजे थे। पुलिस ने मैनुअल और टेक्निकल इंटेलिजेंस की मदद से शुभम को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में खुलासा
पूछताछ के दौरान शुभम ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि उसने टीवी पर इसी तरह की खबरें देखकर ध्यान आकर्षित करने के लिए बम की धमकी दी थी। मामले की जांच अब भी जारी है।

पुलिस का लोगों को आश्वासन
पुलिस ने जनता को आश्वस्त किया है कि सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय किए गए हैं और किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी को सतर्क रहने और संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने के लिए प्रेरित किया गया है।

बम की धमकियों की बढ़ती घटनाएं
हाल के दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में बम की धमकियों की खबरें बढ़ती जा रही हैं। अलग-अलग एयरलाइन कंपनियों की उड़ानों को लगातार बम से उड़ाने की धमकी मिल रही है। शुरुआत में ये धमकियां कुछ विमानों तक सीमित थीं, लेकिन अब यह संख्या बढ़ती जा रही है। हाल ही में कुल 27 विमानों में बम की धमकी मिली थी, जिससे यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है। सुरक्षा एजेंसियां इन धमकियों की जांच कर रही हैं और अधिकतर मामले फर्जी साबित हो रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News