आज से अपने पुराने समय पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, सुबह 6 से रात 11 बजे तक होगा संचालन

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 08:49 AM (IST)

 नई दिल्ली; दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर परिचालन शुरू होने के साथ ही सभी लाइनों पर मेट्रो रेल सेवा शनिवार से बहाल हो गईं। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कोरोना वायरस महामारी के कारण 170 दिन से भी अधिक समय से बंद थी। मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। अब मेट्रो पहले की तरह ही सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक चलेगी। 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू होने के साथ ही अब दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर परिचालन शुरू हो गया है। यात्रा के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन करें। सोमवार को दिल्ली मेट्रो ने येलो लाइन और रैपिड मेट्रो पर सीमित परिचालन शुरू किया था। मेट्रो सेवाएं कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से बंद कर दी गई थीं। गृह मंत्रालय ने दिल्ली मेट्रो के परिचालन की चरणबद्ध बहाली के लिए हाल में दिशा निर्देश जारी किए थे जिसके बाद डीएमआरसी ने कहा था कि सेवाएं सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में शुरू की जाएगी। 

PunjabKesari

बिना मास्क मिले तो कार्रवाई 
दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर तस्वीरें आईं हैं कि कुछ लोग मेट्रो में फेस मास्क नहीं लगा रहे हैं। यह ठीक नहीं है। सबसे अपील है कि वह यात्रा के दौरान फेस मास्क जरूर लगाएं। अपने साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि हमारी फ्लाइंग स्क्वायड टीम रैंडम जांच करती है। अगर कोई बिना मास्क के मिला तो उसके खिलाफ जुर्माने लगाने के साथ पुलिस के हवाले भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम लगातार अनाउंसमेंट के जरिए लोगों से फेस मास्क लगाने की अपील करते हैं।

मेट्रो की क्या है तैयारी
ट्रेन में यात्रियों के बीच 1 मीटर की दूरी बनी रहे, इसका विशेष ध्यान रखा गया है. सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए सीट पर मार्किंग भी की गई है। साथ ही साथ स्टेशन पर भीड़ न लगे, इसके लिए मेट्रो स्टाफ और सिविल वॉलंटियरों को तैनात किया गया है। यात्री को साथ लाने वाले सामान को भी सैनिटाइज़ कराना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News