IAS दंपत्ति को स्टेडियम में कुत्ता टहलाना पड़ा महंगा, सरकार ने दोनों का किया 3100 किलोमीटर दूर ट्रांसफर, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एक आईएएस पति-पत्नी को स्टेडियम के अंदर अपने कुत्ते को टहलाना इतना महंगा पड़ा कि दोनों की दिल्ली से सैकड़ों किलोमीटर दूर ट्रांसफर कर दी गई। बता दें कि जहां आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख कर दिया तो वहीं उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा को अरुणाचल प्रदेश भेज दिया गया है।  

दरअसल, इन दोनों दंपत्ति को दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाते हुए देखा गया था। इसकी तस्वीर लेते हुए रिपोर्ट में बताया कि दिल्ली सरकार के दोनों आईएएस अधिकारी ने स्टेडियम में कुत्ता घुमाने के लिए खिलाड़ियों को बाहर भिजवा दिया, जिसके बाद वो खाली पड़े स्टेडियम में आराम से अपने कुत्ते और पत्नी के साथ टहलते नजर आए। मीडिया में मामला सामने के बाद विवाद काफी बढ़ गया था जिसके बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई और दोनों का ट्रांसफर कर दिया।

वहीं सोशल मीडिया पर खबर फैलने के बाद लोगों ने भी जमकर ट्रोल किया।  कोई गूगल सर्च कर रहा है कि दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल कितनी दूर है, तो कोई दोनों जगहों के बीच की दूरी शेयर कर मजे ले रहा है। वैसे लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश की दूरी करीब 3100 किलोमीटर की है। अगर आप रोड़ से  ट्रैवल कर रहे है तो आपको लद्दाख से अरुणाचल पहुंचने में करीब 65 से 70 घंटे लग सकते हैं। वहीं फ्लाइट डिस्टेंस का पता लगाया तो एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने में करीब 20 से 22 घंटे तक लग सकते हैं।
   
उधर, खिरवार ने अपने उपर लगे आरोपों को गलत बताया था। उन्होंने कहा कि  वह कभी-कभी कुत्ते को वहां टहलाने लेकर जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार किया था कि इससे एथलीट्स की प्रैक्टिस में रुकावट आती है। बता दें कि दिल्ली सरकार के नियंत्रण वाला त्यागराज स्टेडियम 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तैयार हुआ था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News