दिल्ली-हरियाणा में सुषमा स्वराज के निधन पर दो दिवसीय राजकीय शोक घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 11:50 AM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल्ली के एम्स अस्पताल में मंगलवार रात को निधन हो गया। सुषमा स्वराज के निधन की खबर पर देशभर में शोक की लहर है। किसी को यकीन ही नहीं हो रहा कि जो मुस्कुराकर दुश्मनों को भी पाठ पढ़ा जाती थी वो सुषमा स्वराज अब उनके बीच नहीं रही हैं। सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। वहीं हरियाणा में भी दो दिन का राजकीय शोक रखा गया है। इसके अलावा भाजपा मुख्यालय में भी पार्टी का झंडा झुका दिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा की। सिसोदिया ने ट्वीट किया कि अब भी यक़ीन नहीं हो रहा कि हमेशा दिल से मुस्कुराकर स्वागत करने वाली सौम्यता की राजनीति की प्रणेता सुषमा जी अब नहीं रहीं हैं। दिल्ली में उनके निधन पर दो दिन का राजकीय शोक रहेगा।

PunjabKesari

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि भारत ने एक महान नेता को खो दिया है। सुषमा जी बहुत ही सौम्य और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व की थीं। उनकी आत्मा को शांति मिले। बता दें कि 67 वर्षीय सुषमा स्वराज के परिवार में पति स्वराज कौशल और एक पुत्री बांसुरी स्वराज हैं। सुषमा लंबे अरसे से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था।

PunjabKesari

स्वराज को बीती रात करीब 10 बजे हृदयाघात के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा और बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके शरीर ने साथ नहीं दिया। उनके गुर्दों का प्रत्यारोपण करीब तीन वर्ष पहले किया गया था, हालांकि वह उससे उबर गई थीं। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 भी नहीं लड़ा था। वह कुछ समय के लिए राजनीति से विराम चाहती थीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News