लॉकडाउन 4 में लोगों को क्या मिलेगी छूट ! आज बताएगी दिल्ली सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 08:51 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। सोमवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन 4 (Lockdown) में मिलने वाली रियायतों का ऐलान आज केंद्र सरकार की ओर से हो सकता है। इस ऐलान के बाद साफ हो जाएगा कि दिल्ली को इस दौरान कितनी छूट मिलने वाली है। हालांकि दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के अधिकारियों का दावा है कि उन्होंने चौथे लॉकडाउन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। 

सरकारी अधिकारियों की मानें तो उन्होंने दिल्ली की ओर से भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार पहले से ही विभागों को तैयार कर लिया है। केंद्र के आदेश आने के बाद यदि प्रस्ताव में दिए गए सुझावों मंजूरी मिलती है तो सोमवार से दिल्ली लॉकडाउन 4 में मिलने वाली छूट के लिए पूरी तरह से तैयार है। सुझाव में दो जरूरी बातें मास्क अनिर्वाय करना और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना है। 


तीन लॉकडाउन की मेहनत नहीं होना चाहिए बेकार
वहीं दिल्ली मेट्रो के संचालन, बसों और ऑटों के संचालन का भी सुझाव है। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि यदि केंद्र की मंजूरी मिलती है तो पल्बिक ट्रांसपोर्ट के संचालन के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। यदि कहीं भी चूक होती है तो तीन लॉकडाउन की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। ऐसे में राज्य सरकार को अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। 

 

बसें-मेट्रो-बाजार सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी
अधिकारियों का कहना है कि यदि छूट मिलती है तो भी सारी बसें नहीं चलाई जाएंगी। वहीं एक बस में 20 से अधिक यात्री सवार नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा मेट्रो के संचालन की अनुमति पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। वहीं बाजारों को भी पूरी तरह से नहीं खोला जाएगा। 20 से 25 प्रतिशत दुकाने ही एक समय पर ऑड-ईवन नियम का पालन करते हुए खुलेंगी। दिल्ली को अब केंद्र के ऐलान का इंतजार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News