दिल्लीः प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन का बदला गया नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 11:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली का प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन अब सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। दिल्ली सरकार की नामकरण समिति ने मंगलवार को मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने का फैसला किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि समिति ने अपनी बैठक में मुकरबा चौक का नाम शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर रखने का निर्णय किया है।

दिल्ली सरकार ने एमबी रोड के नाम में भी बदलाव किया जाएगा। इस मेट्रो स्टेशन का नाम आचार्य महाप्रज्ञ के नाम पर रखा जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।
PunjabKesari
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे बताते हुए बेहद खुशी है कि दिल्ली सरकार ने मुकरबा चौक पर फ्लाईओवर का नाम शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर रखने का फैसला लिया है। हमारे शहीदों की कुर्बानी से ही ये देश बना है।

इस फैसले की घोषणा करते हुए दिलली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुकरबा चौक का नाम शहीद विक्रम बत्रा चौक रखा जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने नजदीकी मेट्रो स्टेशन का नाम प्रगति मैदान था, लेकिन अब इसे सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन कहा जाएगा। बदरपुर मेहरौली रोड का नाम आचार्य महाप्रज्ञ होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News