दिल्लीः कल्याणपुरी में गरजा निगम का बुलडोजर, हिरासत में लिए गए विरोध कर रहे आप विधायक कुलदीप कुमार

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक कुलदीप कुमार को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के ध्वस्तीकरण अभियान में कथित रूप से बाधा डालने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि कोंडली (पूर्व) से आप विधायक कल्याणपुरी के खिचड़ीपुर इलाके में पहुंचे और ध्वस्तीकरण अभियान के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। डीडीए से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। खिचड़ीपुर में अवैध निर्माण ढहाने के लिए बुधवार को बुल्डोजर पहुंचे थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने आप विधायक कुलदीप कुमार को ध्वस्तीकरण अभियान में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया है। अभियान दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुआ।'' उन्होंने कहा कि अभियान सुचारू रूप से संपन्न हो इसके लिए समुचित पुलिस व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया, ‘‘ध्वस्तीकरण अभियान में शामिल सरकारी एजेंसियों की सुरक्षा के लिए हमने पर्याप्त संख्या में तैनाती की है। हमारी जिम्मेदारी कानून-व्यवस्था को बनाए रखना और अभियान के दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो यह सुनिश्चित करना है।''

पिछले एक महीने में दिल्ली के तीनों नगर निगमों द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और शाहीन बाग, जहांगीरपुरी, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कालोनी, मंगोलपुरी, रोहिणी, गोकुलपुरी, लोधी कालोनी, रिठाला, जनकपुरी, हरीनगर और ख्याला सहित तमाम इलाकों में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News