Delhi Budget: आज पेश नहीं होगा दिल्ली का बजट, केजरीवाल बोले- इतिहास में पहली बार किसी केंद्र ने लगाई रोक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 08:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार का बजट आज विधानसभा में पेश नहीं किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का बजट मंगलवार को विधानसभा में पेश नहीं किया जाएगा। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक सरकार के बजट पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने दावा किया है कि बजट को गृह मंत्रालय ने रोक रखा है। सूत्रों ने बताया कि नियमित प्रक्रिया के तहत बजट को 10 मार्च को गृह मंत्रालय की मंजूरी के लिए भेज दिया गया था।

 

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के बजट पर कुछ चिंताए जताई थी और 17 मार्च को भेजे गए पत्र के जरिए मंजूरी नहीं दी। गृह मंत्रालय ने कहा कि बजट रोका नहीं गया है लेकिन बजट में कुछ चिंताएं जरूर उठाई गई हैं। सूत्रों ने दावा किया कि गृह मंत्रालय की चिंताओं का जवाब दिया गया है और सोमवार रात मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को फाइल वापस सौंप दी गई। सूत्रों ने कहा कि अगर मंगलवार सुबह तक मंजूरी मिल जाती है तो बजट तय कार्यक्रम के मुताबिक पेश किया जा सकता है।

 

दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दावा किया, ‘भारत के इतिहास में पहली बार गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को  अपना वार्षिक बजट पेश करने से रोका है। गृह मंत्रालय की मंजूरी के लिए बजट 10 मार्च को काफी पहले भेज दिया गया था। गृह मंत्रालय की चिंताओं वाली फाइल सोमवार शाम 6 बजे मेरे पास रखी गई। गहलोत ने कहा कि हमने गृह मंत्रालय की चिंताओं का जवाब दिया है और मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद आज रात 9 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल को फाइल वापस सौंप दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News